Adsense | Approve Google Adsense Account in Hindi | Adsense Account

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले है की आपको अपना गूगल एडसेंसे अकाउंट अप्प्रोवे करवाने के लिए आपकी वेबसाइट को किस हिसाब से कस्टमाइज़ करना है और आप अपने अद्सेंसे को कैसे अप्प्रोवे करवा सकते है वो भी 48 घंटो में।  दोस्तों अगर आप पहले ही अद्सेंसे के लिए अप्लाई कर चोक है और आपका एडसेंसे अकाउंट रिजेक्ट हो गया है तो आप अपनी वेबसाइट को किस हिसाब से कस्टमाइज़ करे की अद्सेंसे अप्प्रोवे हो जाये , तो चलिए जानते है।
How To Approve Google Adsense Account in Hindi | Approve Adsense Account

दोस्तों ये कुछ स्टेप्स दिए गए है जिनको फॉलो करके आप अपने Google Adsense Account को अप्प्रोवे करवा सकते है वो भी जल्दी से बस आपको इन स्टेप्स को फोल्ल्व करना होगा। /

कस्टमाइज़ थीम 

दोस्तों आपको एक ऐसा थीम उसे करना है जो एडसेंसे Ads रेडी हो और रेस्पॉन्सिव थीम हो। आपको अपने वेबसाइट के लिए सिंपल सा थीम इस्तेमाल करना है आपको उसे थीम के नेविगेशन में किसी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो और आपको अपने थीम का डिजाइन आसान तरीके से करना है और आप को थीम में ज्यादा ads को नहीं लगाना है और आपके सारे लिंक सही तरीके से काम करते हो कोई लिंक ब्रेक डाउन न हो या कोई लिंक किसी और वेबसाइट पर न लेजाए। 

पेज और कैटेगरी 

दोस्तों आपको अपनी वेबसाइट के लिए पेजेस बनाने होंगे दोस्तों आपको वपणी वेबसाइट के लिए ये तीन पेज जरूर बनाने है पहला Privcy Policy दूसरा About Us तीसरा Contact Us पेज दोस्तों ये ऐसे पेज है जो आपकी वेबसाइट और आपसे कांटेक्ट करने में मदद करते है और इन पेज से किसी व्यक्ति या विजिटर को आपकी वेबसाइट पर क्या ही और आप क्या पोस्ट करते है इस वेबसाइट का ओनर कोण है। 

ये सब जानकारी मिलती है इसलिए ये पेज जरूर बनाये। और दोस्तों आप जो भी पोस्ट करते हो उनको काटेगोरिएस वाइज़ पोस्ट करे अपनी पोस्ट की कैटेगरी जरूर बनाये। 

कंटेंट और एडसेंसे 

दोस्तों आप अपनी वेबसाइट पर जो भी पोस्ट करते हो उससे एडसेंसे को कोई मतलब नहीं ये आप पोस्ट कब करते हो कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन आप जो भी कंटेंट पोस्ट करते हो वो कंटेंट आपका खुद का हो मतलब की आप अपनी वेबसाइट पर जो भी जानकारी शेयर करते हो या पोस्ट शेयर करते हो आप उस के ओनर खुद हो 

आपकी वेबसाइट पर जो भी कंटेंट लिखा हो बो आपका खुद का हो। 
एडसेंसे  की पालिसी बताती है की आप अपनी वेबसाइट के लिए कोई भी कॉपीराइट कंटेंट इस्तेमाल न करे , और आपको दोस्तों एडसेंसे की Policy का हमेशा पालन करना होगा।  आप एडसेंसे  की कोई भी पालिसी न तोड़े। 

नोट अगर आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट करके जरूर बताये। 
Previous
Next Post »